Home

Latest from the Blog

सुबह स्नान करने का सेहत के लिये महत्व जाने।

🌺स्नान का महत्त्व 👉बहुत पुरानी बात नहीं है जब हमारे देश में लगभग हर संस्कृति में सुबह स्नान करना सभी के लिए महत्वपूर्ण था, चाहे वह सुबह की प्रार्थना से पहले हों , रसोई में खाना बनाना के लिए या पढ़ाई शुरू करने से पहले। 👉 विशेष स्थान पर विशेष दिनों में सुबह जल्दी उठContinue reading “सुबह स्नान करने का सेहत के लिये महत्व जाने।”

ग्रीष्म ऋतुचर्या- गर्मियो में कैसा हो आहार और केसी हो जीवनशैली ताकि सेहत अच्छी रहे।

🌷गर्मियों के आगमन के साथ, हमने गर्मियों की तैयारी शुरू कर देते है जैसे एयर कंडीशनर या कूलर की सर्विसिंग, पानी की बोतलें और आइस ट्रे को फ्रिज में रखना, आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक्स को रोज लेना , लेकिन ये चीजें वास्तव में गर्मी को संतुलित करने के लिए अच्छी नहीं हैं और भी बहुत कुछContinue reading “ग्रीष्म ऋतुचर्या- गर्मियो में कैसा हो आहार और केसी हो जीवनशैली ताकि सेहत अच्छी रहे।”

विटामिन डी की कमी के कारण,लक्षण और सुधार के उपाय।

🌷आधुनिक विज्ञान की प्रगति के साथ अब यह ज्ञात है कि शरीर में विटामिन का सामान्य स्तर क्या होना चाहिए। 🌷शरीर में विटामिन की कमी को परीक्षणों से भी जाना जा सकता है। विटामिन डी की कमी होना आजकल बहुत आम बात है। 🌷विटामिन डी को धूप विटामिन भी कहा जाता है क्योंकि शरीर सूर्यContinue reading “विटामिन डी की कमी के कारण,लक्षण और सुधार के उपाय।”

Get new content delivered directly to your inbox.